महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ एमएक्स3 प्रो फोटो गैलरी: अंदर और बाहर से कैसा है ये मिड वेरिएंट,इन 7 तस्वीरों के जरिए डालिए एक नजर

प्रकाशित: अप्रैल 30, 2024 02:32 pm । भानुमहिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ

  • 1.3K Views
  • Write a कमेंट

Mahindra XUV 3XO MX3 Pro

एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट वर्जन महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ को भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है जिसे महिंद्रा ने 5 वेरिएंट्स: एमएक्स1, एमएक्स2, एमएक्स3, एएक्स5, और एएक्स7 में पेश किया है। इसके बेस वेरिएंट के भी 'प्रो' और 'एल'नाम से काफी सब वेरिएंट्स उपलब्ध हैं। महिंद्रा के प्लांट में हुए इसके लॉन्च इवेंट के दौरान हमें एक्सयूवी 3एक्सओ के कई वेरिएंट्स को करीब से जानने का मौका मिला जिनमें मिड वेरिएंट एमएक्स3 प्रो भी शामिल था। इस आटिर्कल में आप जानेंगे एक्सयूवी एमएक्स3 प्रो में क्या कुछ दिया गया है खास:

फ्रंट

Mahindra XUV 3XO MX3 Pro Front

एक्सयूवी 3एक्सओ एमएक्स3 प्रो वेरिएंट इस कार का एक ऐसा एंट्री पॉइन्ट वेरिएंट है जिसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। टॉप लाइन वेरिएंट के मुकाबले इस वेरिएंट में जो एक चीज की कमी है वो है एलईडी फॉग लैंप्स। बाकी इसके बंपर्स का डिजाइन और ग्रिल दूसरे वेरिएंट्स जैसा ही है। 

साइड

Mahindra XUV 3XO MX3 Pro Side

चूंकि ये एक्सयूवी 3एक्सओ का मिड वेरिंएट है ​इसलिए इसमें रूफ रेल्स का फीचर नहीं दिया गया है। हालांकि इसमें दूसरे वेरिएंट्स की तरह ब्लैक कलर के सी पिलर्स,आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स और बॉडी कलर्ड डोर हैंडल्स दिए गए हैं। 

Mahindra XUV 3XO MX3 Pro Wheels

एमएक्स के पूरे वेरिएंट लाइनअप में अलॉय व्हील्स ​नहीं दिए गए हैं जबकि एमएक्स3 प्रो वेरिएंट में 16 इंच के व्हील्स के लिए स्टाइलिश व्हील कवर्स दिए गए हैं। इससे ये भी पता चलता है कि एक्सयूवी 3एक्सओ के वेरिंएट लाइनअप का ये एक लोअर वेरिएंट है। 

Mahindra XUV 3XO MX3 Pro Rear

हालांकि महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ के एमएक्स3 प्रो वेरिएंट में कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं मगर ना तो इसमें रियर वायपर और ना ही रियर डिफॉगर का फीचर दिया गया है। एक और चीज जिससे ये इस कार का लोअर वेरिएंट लगता है वो ये है कि इसमें एक्सटेंडेड ​रूफ स्पॉयलर भी नहीं दिया गया है। इसके रियर बंपर का डिजाइन तो इसके टॉप लाइन वेरिएंट्स जैसा ही है। 

इंटीरियर

Mahindra XUV 3XO MX3 Pro Dashboard

एक्सयूवी 3एक्सओ के मिड वेरिएंट एमएक्स3 में टॉप लाइन वेरिएंट्स की तरह ड्युअल टोन डैशबोर्ड थीम दी गई है मगर इसमें दिया गया क्लाइमेट कंट्रोल पैनल पुरानी एक्सयूवी300 से लिया गया है। फीचर्स के तौर पर इस वेरिएंट में वायरलेस वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम और सिंगल-पेन सनरूफ दिए गए हैं। 

इसके अलावा एमएक्स3 प्रो में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। ड्राइवर और पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए इस वेरिएंट में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

मिड वेरिएंट होने के नाते एक्सयूवी 3एक्सओ के इस वर्जन में फैब्रिक सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है। ज्यादा सुविधा के लिए इस वेरिएंट में रियर पैसेंजर्स के लिए रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:महिन्द्रा एक्सयूवी 3एक्सओ के किस वेरिएंट में मिलते हैं कौनसे फीचर, जानिए यहां

पावरट्रेन ऑप्शंस

एमएक्स3 प्रो वेरिएंट में टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। हालांकि इसमें टीजीडीआई (डायरेक्ट इंजेक्शन) टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस नहीं दी गई है। इस वेरिएंट में दिए गए इंजन का स्पेसिफिकेशन कुछ इस प्रकार से है: 
 

इंजन

1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5-लीटर डीजल

पावर 

112 पीएस

117 पीएस

टॉर्क

200 एनएम

300 एनएम

ट्रांसमिशन

6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल

यह भी पढ़ें:महिंद्रा एक्सयूवी300 vs महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ: दोनों के बीच कितना है अंतर? जानिए यहां

कीमत और मुकाबला

महिंद्रा एक्सयूवी300 एमएक्स3 प्रो वेरिएंट की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 11.49 लाख रुपये इंट्रोडक्ट्री एक्सशोरूम के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, किया सोनेट, और हुंडई वेन्यू है। इसके अलावा इसकी टक्कर रेनो काइगर, निसान मैग्नाइट और मारुति ब्रेजा से भी है।

यह भी देखेंः महिन्द्रा एक्सयूवी 3एक्सओ ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience