नई मारुति स्विफ्ट की बुकिंग हुई शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च

संशोधित: मई 02, 2024 10:58 am | सोनू | मारुति स्विफ्ट 2021-2024

  • 573 Views
  • Write a कमेंट

नई स्विफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में अपडेट होंगे, और यह पहले से थोड़ी महंगी हो सकती है

New-gen Maruti Swift bookings epen

नई मारुति स्विफ्ट को जापान में पेश किए हुए करीब सात महीने हो गए हैं और अब यह भारत के कार बाजार में एंट्री करने के लिए तैयार है। 2024 मारुति स्विफ्ट की बुकिंग शुरू हो गई है, और इच्छुक ग्राहक नजदीकी मारुति एरीना डीलरशिप से 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करवा सकते हैं। भारत में इसे मई के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

डिजाइन और फीचर अपडेट

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार नई सुज़ुकी स्विफ्ट के एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए जाएंगे, जिससे यह पहले से ज्यादा शार्प होगी। सामने आई फोटो के अनुसार इसमें नई ग्रिल और शार्प एलईडी हेडलाइट्स दिए जाएंगे।

2024 Maruti Swift Launch In First Half Of May

इसके केबिन में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। इसका डैशबोर्ड लेआउट नया होगा जिस पर 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया क्लाइमेट कंट्रोल कंसोल मिलेगा। यहां तक की इसकी अपहोल्स्ट्री का डिजाइन भी नया होगा। ये सभी अपडेट न्यू स्विफ्ट कार के भारतीय मॉडल में भी मिल सकते हैं।

UK-spec Suzuki Swift cabin

हाल ही में भारत में स्विफ्ट टेस्ट मॉडल को ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन के साथ देखा गया था, लेकिन इसमें जापानी मॉडल की तरह इसमें फुल एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) नहीं मिलेगा। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर दिए जा सकते हैं।

2024 स्विफ्ट इंजन और ट्रांसमिशन

जापान में स्विफ्ट न्यू मॉडल 2024 में नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर जेड-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 82 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी रखा गया है। भारत में नई स्विफ्ट गाड़ी में नया पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, लेकिन इसमें माइल्ड-हाइब्रिड और ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन नहीं मिलेगा।

UK-spec Suzuki Swift rear

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है, वहीं भारत में इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी की चॉइस मिल सकती है।

संभावित प्राइस और कंपेरिजन

न्यू मारुति स्विफ्ट कार की प्राइस 6.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से रहेगा। इसके अलावा इसे मारुति वैगनआर और रेनो ट्राइबर के विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकता है।

यह भी देखेंः मारुति स्विफ्ट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your Comment पर मारुति स्विफ्ट 2021-2024

Read Full News

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience