मारुति अर्टिगा बेस्ड टोयोटा रुमियन भारत में अगस्त के आखिर तक या सितंबर के शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 22, 2023 11:37 am । स्तुतिटोयोटा रुमियन

  • 2.3K Views
  • Write a कमेंट

Toyota Rumion

  • इस गाड़ी की बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी।
  • यह मारुति अर्टिगा का रिबैज्ड वर्जन है जिसके एक्सटीरियर व इंटीरियर पर कई हल्के-फुल्के बदलाव देखने को मिलेंगे।
  • टोयोटा रुमियन में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, चार एयरबैग्स, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट और रियर कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे।
  • इस एमपीवी कार में मारुति का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलेंगे। इस गाड़ी के साथ सीएनजी की भी चॉइस मिलेगी।
  • टोयोटा रुमियन कार की कीमत 8.8 लाख रुपए (एक्स-शोरूम ) से शुरू हो सकती है।

टोयोटा रुमियन एमपीवी को भारत में अगस्त के अंत तक या फिर सितंबर के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। हमारे डीलरशिप सूत्रों से पता चला है कि कंपनी इस गाड़ी की बुकिंग भी अगले हफ्ते से लेनी शुरू कर देगी, और उसी दौरान इस गाड़ी की कीमतों से भी पर्दा उठाया जा सकता है।

क्या है रुमियन?

Toyota Rumion

रुमियन कार मारुति अर्टिगा का रिबैज्ड वर्जन है। इस गाड़ी की फ्रंट प्रोफाइल एकदम नई है और यह टोयोटा इनोवा से इंस्पायर्ड लगती है। इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं। इस गाड़ी के इंटीरियर में भी कई फल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं, केबिन के अंदर इसमें ड्यूल-टोन फैब्रिक सीटें और डैशबोर्ड पर एक नया कलर शेड मिलता है।

फीचर

Toyota Rumion

टोयोटा रुमियन एमपीवी में प्रोजेक्टर हेडलैंप, इंजन पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज़ कंट्रोल और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सुरक्षा के लिए इसमें चार एयरबैग, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट, आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: टोयोटा रुमियन एमपीवी के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर, जानिए यहां

इंजन

Toyota Rumion

रुमियन कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए जाएंगे। मारुति अर्टिगा की तरह ही इसमें भी सीएनजी किट दी जाएगी जिसके साथ मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।  कंपनी का दावा है कि इसका सीएनजी वर्जन 26.11 किलोमीटर/किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम होगा।

टोयोटा रुमियन की कीमत मारुति अर्टिगा से थोड़ी ज्यादा रखी जाएगी। वर्तमान में मारुति अर्टिगा की प्राइस 8.64 लाख रुपए से 13.08 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। टोयोटा रुमियन को किया कैरेंस और महिंद्रा मराज़ो के विकल्प के तौर पर चुना जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा रुमियन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएमयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience